खूबसूरत दिखने के लिए क्या करना चाहिए Secrets

Wiki Article



कोलेजन त्वचा को सौफ्ट और जवान बनाए रखने में मदद करता है। बेरीज़ में पाये जाने वाले एंटीऑक्सीटेंड बढ़ती उम्र को भी कम करती है और इससे आपकी स्किन जवान नजर आने लगती है। इसके अलावा टमाटर लगाने के फायदे तो होते ही है लेकिन इसको खाने में शामिल करने से बहुत लाभदायक है।

(और पढ़े – जानिए हंसना सेहत के लिए क्यों है जरूरी…)

स्किन से धूल-मिट्टी को साफ करने के लिए किसी अच्छे टोनर का उपयोग करें।

.. मानसिक रूप से हैं परेशान तो पड़ेगा हार्ट पर लोड, आजमाएं हेल्थ टिप्स

अक्सर पेरेंट्स या मिल्लेंनिअल जनरेशन मेंटल हेल्थ को बहुत कम प्राथमिकता देती है। पर बढ़ते मेंटल हेल्थ के केस को देखते हुए यह एक गंभीर समस्या का रूप ले रही है। बच्चों की मेंटल हेल्थ घर के वातावरण से ज्यादा प्रभावित होती है। पेरेंट्स की कई गलतियों के कारण बच्चों में आत्मविश्वास कम हो जाता है। चलिए जानते हैं इन गलतियों के बारे में.

वहीं खाने के बाद चुटकी भर अजवाइन एक बेहतरीन पाचक का काम करता है. इस मसाले में हाई फाइबर से लेकर एंटी ऑक्सीडेंट, एंटी इंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं. अजवाइन को वजन कम करने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है. इसके साथ ये ब्लड प्रेशन को कंट्रोल करने और मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने का काम करता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह डायबिटीज कंट्रोल करने में भी बड़ी भूमिका निभाता है. यहां जानिए कैसे करें इसका सेवन ब्लड शुगर लेवल को कम करने में अजवाइन के फायदे.

छाछ, शिमला मिर्च, बीन्स, स्प्राउट्स, दालें, सोयाबीन, फिश, फल, पत्ता गोभी, पालक, टमाटर, जैसे फूड का सेवन चेहरे पर तेजी बनाए रखने में मदद करता है इसलिए इसका  अधिक मात्रा में सेवन करें।

बर्थडे सेलिब्रेट करने निकले अर्जुन कपूर और मलाइका अरोड़ा, पार्टी की ये फोटो वायरल

इस फिल्म के एक टीजर ने ही फैन्स को कर दिया बेकाबू, अब मेकर्स को मजबूरन एक महीने पहले रिलीज करनी पड़ रही है मूवी

अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

आपका उत्तर होगा नही। तो आपने उसे खूबसूरत क्यों नही कहा? आप कहेंगे कि केवल चेहरे की खूबसूरती से क्या ही फायदा जब उसका शरीर ही सही से ना दिखता हो। तो यदि आप खूबसूरत बनना चाहते हैं तो आपको अपने शरीर के हर एक अंग पर ध्यान देना होगा। इसलिए आज हम आपके साथ खूबसूरत बनने के कुछ ऐसे ही चीजों के बारे में बताएँगे।

ऐसा कहा जाता है कि सुंदरता देखने वाले की नजर में होती है। छोटा या लंबा, पतला या सुडौल, गोरा या सांवला, आदि होना बेहतर है click here लेकिन इस बारे में सभी की अपनी राय होती है। कुछ महिलाओं को नेचुरल दिखना पसंद होता है तो कुछ को मेकअप के साथ सुंदर दिखना अच्‍छा लगता है।

अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

खूबसूरत दिखने के लिए क्या करना चाहिए - khoobsurat dikhne ke liye kya karna chahiye

Report this wiki page